सैकड़ों लोगों ने थामा कांग्रेस का हाथ

कांग्रेस भवन में मिलन समारोह का आयोजन
14.03.2019

रांची : पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ एक राजनीतिक दल नहीं है, यह एक विचारधारा है, एक संस्कृति है, जिसमे संपूर्ण भारत निर्भय होकर सांस लेता है। कांग्रेस पार्टी ने देश को अंग्रेजों से मुक्त कराने के लिए असंख्य कुर्बानिया दी है। इस पार्टी ने गौरवशाली अतीत को जिया है और राजनीति का भविष्य भी कांग्रेस ही है और ऐसा इसलिए कि यह पार्टी झूठ और जुमले की राजनीति नहीं करती, सच और विश्वसनीयता की राजनीति करती है। श्री सहाय बुधवार को कांग्रेस भवन में आयोजित मिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे। मिलन समारोह में भाजपा छोड़ नीरज भोक्ता के नेतृत्व में पांच सौ से अधिक राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए।

श्री सहाय ने कहा कि सबका साथ सबका विकास करने वाली सरकार ने विकास के नाम पर सिर्फ जुमलेबाजी की है। गर्मी में जनता बिजली के लिए परेशान है। कांग्रेस के राज में तीन रुपये प्रति यूनिट बिजली लोगों को मिलती थी और जब भाजपा का राज आया तो वहीं बिजली छह रुपये पच्चीस पैसे प्रति यूनिट हो गयी।

इस सरकार के शासनकाल में किसान हो या युवा सब परेशान है। हर बार सरकार उनको झांसा दे रही है। रघुवर दास कहते है कि राज्य के 28 लाख किसानों को मोबाइल देंगे, पर अबतक उनको ठेंगा भी नहीं मिला। श्री सहाय ने युवाओं को आह्वान किया कि वे कांग्रेस से जुड़े और विश्वसनीय पार्टी और विश्वसनीय राजनीति का हिस्सा बने। आज जिन युवाओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली, उन्होंने तरक्की और विश्वसनीय राजनीति को चुना है। कांग्रेस में शामिल होने वालों में मुख्य रूप से बैजू गंझू, टिंकू कुमार, किशोर शर्मा, रंजीत मुंडा, बिगन गंझू, ज्ञान कुमार, प्रदीप सिंह, छोटन भोक्ता, शशि मुंडा, छोटू खान, संतोष नायक, अनिल कुमार तुली, राकेश चौहान, शुभम कुमार वर्मा, अजीत कुमार आदि शामिल हैं। समारोह को सफल बनाने मंे अनादि ब्रह्म, राकेश सिन्हा, दामोदर रजक, रितेश श्रीवास्तव आदि शामिल हैं।